Vodafone Idea Share Price: एक दिन में ही 12 प्रतिशत की बंपर तेजी, तेजी की यह हैं असली बजह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Tower

बुधवार को अचानक वोडाफोन आयडिया में जबरदस्त तेजी देखने को मिली हैं। इसमें लगभग 12 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली हैं। दरअसल इस तेजी की वजह हैं 5जी। चलिये जानते हैं पुरा मामला क्या हैं?

5G नेटर्वक की शुरुवात

दरअसल 5G का नेटवर्क देर से ही भला कंपनी उसमें अब इंट्री करने जा रही हैं। मार्केट में देर से आना इस कंपनी के लिये फायदे का होनेवाला हैं क्योंकी बाकी कंपनीयों का अनुभव लेकर अब 5G में आने से बहुत से दिक्कतें पहले ही पता लग गई हैं इसलिये इसके हिसाब से वह अब अपनी रननितीया बना सकती हैं।

कंपनी में थी दिक्कतें

दरअसल, यह कंपनी बहुत-सी फायनाशियल दिक्कतों से जुझ रही थी। लेकिन अचानक से कंपनी के शेयर किंमतो में एक जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा हैं। दरअसल यह उछाल कंपनी को मिले FPO के जबरदस्त रिस्पांस के बाद आया हैं। दरअसल कौपनी का 18 हजार करोड़ का एफपीओ 3 दिनों में ही 6 गुना से ज्यादा सब्स्क्राइबर हो चुका हैं। इसलिये शेयर में एक ही दिन मे अचानक से 14 प्रतिशत से ज्यादा उछाल देखने को मिला हैं। दिन के आखिर में 11.64 फिसदी बढ़त के साथ यह 14.39 रुपयों पर बंद हुआ।

देश में आजतक का सबसे बड़ा एफपीओ

यह 18 हजार करोड़ के साथ देश का सबसे बड़ा एफपीओ बना हैं। इसमें QIB का 19.31 गुना सबस्क्रिपशन, NII की तरफ से 4.54 गुणा सबस्क्रिपशन, खुदरा निवेशकों द्वारा 1.01 गुना सबस्क्रिपशन भरा हुआ हैं। इस एफपीयो के तहत कंपनी 11 रुपयों का भाव जारी करेगी। यह 25 एप्रिल तक लिस्ट होंगे।

Leave a Comment

Join Our WhatsApp Group!