एनएसई:रेणुका शुगर शेअर किंमत लक्ष हिंदी में | 2024, 2025, 2026, 2030 | Shree Renuka Sugars Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

श्री रेणुका शुगर कंपनी क्या करती है? (Shree Renuka Sugars Company Profile)

CompanyShree Renuka Sugar Ltd.
IndustrysSugar Industries
OwnerWilmar Sugar Holdings
Founded25 October 1995

श्री रेणुका शुगर्स लिमिटेड मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित एक सबसे बड़ी Sugar Refinary और इथेनॉल उत्पादक हैं। दुनियाभर का 20% चीनी उत्पादन Renuka Sugars Company ने किया था। यह कंपनी सिर्फ भारत की ही नहीं पुरी दुनिया की सबसे बड़ी चीनी उत्पाद कंपनी में से एक हैं। यह कंपनी 10 से जादा Mills को चलाती है जिसमें 7 भारत में और 4 South Brazil में हैं। इतना ही नहीं कंपनी के पास दो बड़े बंदरगाह आधारित Plants भी मौजुद हैं।

आज हम जानेंगे कि इस कंपनी के शेअर लेने चाहिये या नहीं? क्या आगे जाके Renuka Sugars share price में कोई ग्रोथ दिखेंगी या नहीं? यह सब आपको इस आर्टिकल में हम बताने जा रहे हैं।

भविष्य में श्री रेणुका शुगर लिमिटेड शेयर प्राइस टारगेट कितना रहेगा? (What is the Future of Renuka Sugars?)

रेणुका शुगर शेयर प्राइस टारगेट 2024 में कितना जायेगा ( Renuka Sugars share price target 2024 in Hindi) 

अगर देखा जाये तो Shree Renuka Sugars Company एक बड़ी चीनी उत्पादक होने के साथ साथ इथेनॉल निर्माण और Organic Manure का भी बिजनेस करती हैं। देखा जाये तो यह एक Diversified Company दिखाई देती हैं। 

अगर Renuka Sugars share price Target 2024 कि बात करें तो इसका पहला टारगेट निकलर आता हैं 120 और अगर दुसरे टारगेट कि बात करें तो यह लगभग 130 तक जा सकता हैं।

रेणुका शुगर शेयर प्राइस टारगेट 2025 में कितना जायेगा ( Renuka Sugars share price target 2025 in Hindi) 

अगर Renuka Sugars Share Price Chart की बात करें तो यह शेअर बहुत समय से बहुत गिरा जरुर है लेकिन पिछले कुछ दिनों से इसने फिर उछाल दिखाया हैं। यही अच्छा समय हैं इन्वेस्टमेंट करनें का। यह कंपनी Ethanol Production भी करती हैं।

अगर Renuka Sugars share price Target 2025 कि बात करें तो इसका पहला टारगेट निकलर आता हैं 220 और अगर दुसरे टारगेट कि बात करें तो यह लगभग 230 तक जा सकता हैं।

रेणुका शुगर शेयर प्राइस टारगेट 2026 में कितना जायेगा ( Renuka Sugars share price target 2026 in Hindi)

अभी इस कंपनी यानी Shree Renuka Sugars को अब Adani Group खरिदने की बात चल रही हैं अगर ऐसा होता है तो इसके शेअर के प्राइस मे काफी उछाल मिलेगी।

अगर Renuka Sugars share price Target 2026 कि बात करें तो इसका पहला टारगेट निकलर आता हैं 350 और अगर दुसरे टारगेट कि बात करें तो यह लगभग 360 तक जा सकता हैं।

रेणुका शुगर शेयर प्राइस टारगेट 2030 में कितना जायेगा ( Renuka Sugars share price target 2030 in Hindi)

आपको पता ही होगा की Government Ethanol Production को कितना प्रमोट कर रही। आगे जाके सरकार Petrol में इथेनाॅल को मिक्स करने के लिये नियम लाने की तैयारी कर रही हैं इसलिये इथेनॉल निर्माण करनेवाली कंपनीयों का आगे जाके बहुत ग्रोथ की संभावना दिखाई देती हैं।

अगर Renuka Sugars share price Target 2030 कि बात करें तो इसका पहला टारगेट निकलर आता हैं 750 और अगर दुसरे टारगेट कि बात करें तो यह लगभग 770 तक जा सकता हैं।

YearTarget
2024 (1st Target)120
2024 (1st Target)
130
2025 (1st Target)220
2025 (2nd Target)230
2026 (1st Target)350
2026 (2nd Target)360
2030 (1st Target)750
2030 (2nd Target)770

क्या हमें रेणुका शुगर शेयर खरीदने चाहिये या नहीं? ( What is the Future of Renuka Sugars?)

अगर हम बात करें कंपनी के ज्यादातर Sugar Production Plant वहां पर ही मौजुद है जहापर गन्ने की खेती ज्यादा होती हैं इसलिये इनका Trasport का Factory तक खर्चा कम हो जाता हैं। Petrol में भी अब Ethanol का प्रमाण बढ़ाने के लिये गवर्मेंट पैर रखते दिख रहीं हैं। इसलिये यह Product की मांग भी आगे जाके बढ़नेवाली हैं क्योंकी आपको पता होगा की पेट्रोलियम चींजे थोड़े सालों बाद खत्म होते नजर आती दिख रही हैं।

रेणुका शुगर शेयर में रिस्क फॅक्टर्स क्या हैं ? (Risk Factors in Shree Renuka Sugars)

  • अगर पिछले कुछ सालों में देखें तो इसका Sales Growth थोड़ा कम दिखाई देता हैं।
  • पिछले कुछ सालों से इसका चार्ट देखें तो वह बहुत अच्छा नहीं दिखाई देता।

हमारी राय

हमें उसी कंपनी में निवेश करना चाहियें जो भविष्य में जिसका Business Future में Growth होने की संभावना हों। अगर इसके Business Model की बात करें तो यह काफी अच्छी क्योंकी यह ऐसे प्रोडक्ट बनाती है जिसकी मांग हमेशा रहेनेवाली हैं यानी शुगर। भविष्य की बात करें तो इथेनॉल की डिमांड भी बढ़नेवाली हैं। देखा जाते तो यह वर्तमान और भविष्य दोनों के नजरियें से काफी अच्छे रिटर्न देने की क्षमता इसपर दिखाई देती हैं। अगर लंबे समय में आप यहां निवेश करना चाहते हैं तो आप जरुर करें।

इसमें निवेश करना चाहते हैं तो आप अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह मशवरा करें फिर ही इसके बारे में सोचें। आपको हमारा Renuka Sugars Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030 कितना रहेगा यह जरुर बताईयें ।

FAQ

Q: रेणुका शुगर के Owner कौन हैं?

Ans: नरेंद्र मुरकुंबी और विद्या मुरकुंबी इस कंपनी के चेयरमैन हैं।

Q: रेणुका शुगर किस Industries में काम करती हैं?

Ans: यह कंपनी शुगर इंडस्ट्रीज में काम करती हैं।

Q: रेणुका शुगर का Headquarter कहा पर मौजुद हैं?

Ans: इसका हेडक्वार्टर मुंबई,महाराष्ट्र में मौजुद हैं।

Q: रेणुका शुगर प्राइस गिर क्यों रहा हैं?

Ans: ज्यादातर शुगर स्टाॅक्स में कोई इन्वेस्टमेंट नही करता क्योंकी यह सीज़नल सेक्टर हैं। इसमें ज्यादातर तर ट्रेडिंग ही की जाती हैं। म्युचुअल फंडवाले शुगर सेक्टर में निवेश नहीं करतें तो रिटेल इन्वेस्टर्स कहा से करेंगे। इसलिये ज्यादातर यह शेअर नीचे ही जाता दिख रहा हैं।

Leave a Comment

Join Our WhatsApp Group!