RBP ने एक ही दिन में Company को कर दिया था कंगाल, एक्सपर्ट बोल रहे हैं- बन सकता हैं राॅकेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Paytm Share Lower Circuit: जबसे इस शेयर में RBI ने सिकंजा कसा हैं तबसे इस शेयर में सिर्फ और सिर्फ गिरावट ही देखने को मिली हैं। अभी भी इसमें Lower Circuit लगा हुआ हैं। यह शेयर 26 नव्हंबर 2021 से आजतक 1782 से लेकर 333 रुपयों तक लुढका हैं।

इसमें दिखी भारी गिरावट

लगातार 9वे सेशन में इसमें गिरावट देखने को मिली हैं। साल 2021 से आजतक इस शेयर में 1782 से 333 रुपयों तक आ चुका हैं यह शेयर। इसकी मुल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड में मंगऴवार को भारी गिरावट देखने को मिली हैं।

चीफ ने दिया इस्तीफा

पेटीएम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर और चेयरमैन भावेश गुप्ता ने दरअसल इस्तीफा दे दिया हैं इसका यही कारण हैं शेयर लगातार गिरता दिख रहा हैं। पेटिएम के सीईओ शेखर गुप्ता को उन्होंने जो लेटर लिखा है उसमें पर्सनल कारणों का हवाला दिया हैं और काम करने में असमर्थ रहेगा ऐसा कहा हैं।

५वी बार BONUS देने जा रही हैं यह नवरत्न Company, 1 लाख के बनाये 5 करोंड़ रुपयें

रिज़र्व बैंक की बजह से कंगाल हो रही हैं कंपनी

दरअसल 31 जनवरी को रिजर्व बैंक द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक को बंद कर दिया गया था। 29 फरवरी के बाद इसमें सारी गतिविधियाओ को रोक लगाई थी। इस साल 2024 की देखें तो अबतक इसमें 48.33% तक की गिरावट देखी गई हैं। अगर 6 महिने की ही बात करें तो यह शेयर 42 प्रतिशत से ज्यादा टुट चुका हैं।

शेयर में दिख सकती हैं तेजी

अगर Technical Chart की बात करें तो इसमें RSI 27.5 पर हैं जो की ओवरसोल्ड में ट्रेंड कर रहा हैं। एक्सपर्ट का कहना हैं की इसमें आनेवाले दिनों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल सकता हैं। फिलहाल यह अपने 5,20,50,100,200 दिनों के मुव्हिंग अवरेज के नीचे ट्रेंड कर रहा हैं।

Leave a Comment

Join Our WhatsApp Group!