५वी बार BONUS देने जा रही हैं यह नवरत्न Company, 1 लाख के बनाये 5 करोंड़ रुपयें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Bonus Stock News: यह भारत की एक महारत्न कंपनी हैं जो अपने निवेशको को एक या दो बार नहीं बल्की 5वी बार बोनस देने जा रही हैं। अगर बोनस को पकड़े तो इस कंपनी नी एक लाख के 5 करोंड़ रुपये बना दिये हैं। चलिये जानते इस कंपनी और शेयर के बारे में।

पहले भी 4 बार बोनस दे चुकी है कंपनी

यह कंपनी पहले भी अपने निवेशकों को 4 बार बोनस दे चुकी हैं और अब 5वी बार निवेशकों को Bonus देने जा रही हैं। इसी हफ्ते इसकी बोर्ड मीटिंग हैं और सुत्रो के अनुसार यह कंपनी अपने निवेशकों को बोनस देनेवाली हैं। इसके शेयर प्राइस की बात करें तो यह अब 604.05 रुपयों पर ट्रेंड कर रहे हैं।

Reliance Stock Price 2400 से आया 175 रुपयों पर, खरिदने के लगी भीड़, 228 का है टारगेट

बना दिये 5 करोंड़

इस कंपनी ने जुलैं 2017 में 1:2 रेशों में बोनस दिया हैं यानी इस कंपनी ने हर 2 शेयरों पे 1 शेयर दिया था।  जुलैं 2016 और जुलै 2012 में इसने 1:1 रेशों में बोनस दिया था। दिसंबर 2000 में इसने 1:1 रेशों में बोनस दिया था। अगर किसी निवेशक ने इस स्टाॅक में साल 2000 में इस शेयर में सिर्फ 1 लाख रुपयें लगायें होते तो आज उसी राशी के 5 करोंड़ हो गये होते। 

एक लाख के तब निवेशक को 7590 शेयर मिल जाते जो तब 13.17 रुपयें प्रती शेयर थे। अब बोनस को पकड़कर वहीं शेयर की संख्या 91080 हो जाती जो रुपयें के 5.50 करोंड़ हो जाती हैं।

कंपनी का नाम क्या हैं?

जो पांचवीं बार कंपनी बोनस देने जा रही हैं उसका नाम भारतीय पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) हैं जो की एक महारत्न कंपनी हैं।

यह कंपनी भी देनेवाली हैं बोनस

BPCL ही नहीं बल्की अब हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) भी कंपनी बोनस देने की तयारी मे हैं। इसकी भी बोर्ड मिटींग इस हफ्ते होनेवाली हैं। यह कंपनी भी लगभग 3 बार इससे पहले अपने निवेशको को बोनस दे चुकी हैं। अगर यह मंजुरी मिलती हैं तो निवेशकों को चलती बार बोनस मिल सकता हैं।

Leave a Comment

Join Our WhatsApp Group!